20000 Loan On Aadhar Card Online: अब चुटकियों में मिलेगा 20,000 का लोन, ऐसे करे प्राप्त

दोस्तों! आज के समय में हमें कई बार छोटी-छोटी वित्तीय समस्याओं का सामना करना पड़ता है। इस प्रकार की परिस्थिति में हमें ऋण की आवश्यकता पड़ती है। वैसे तो हम बैंक जाकर ऋण आवेदन कर सकते है परन्तु बैंक से लोन लेने में अधिक समय लग जाता है तथा कई बार इमरजेंसी की स्थिती में हमे समस्याओं का सामना करना पड़ता है। आप सभी की इस प्रकार की समस्याओं के समाधान के लिए आज हम आपकों आधार कार्ड लोन के बारे में बताने जा रहे है जिसकी सहायता से आप बहुत ही कम समय में आसानी से ऋण प्राप्त कर सकते है।

20000 Loan On Aadhar Card Online
20000 Loan On Aadhar Card Online

आधार कार्ड लोन की सम्पूर्ण जानकारी हमारे आज के इस लेख में दी गई है अतः यदि आप भी आधार कार्ड की सहायता से ऋण आवेदन करना चाहते है तो हमारे आज के इस लेख को अंत तक अवश्य पढ़ें।

आधार कार्ड लोन

आज के समय में अधिकांश बैंक आसानी से ऑनलाइन माध्यम से आधार कार्ड पर इंसटेंट लोन उपलब्ध करवाते है। बैंकों के अलावा भी कई वित्तीय शाखाएं है जो आधार कार्ड पर ऋण उपलब्ध करवाती है, आप इन वित्तीय शाखाओं या फिर बैंक की वेबसाइट पर जाकर आधार कार्ड की सहायता से इंसटेंट ऋण के लिये आवेदन कर सकते है। वित्तीय संस्थानों या फिर बैंकों द्वारा हमे आसानी से आधार कार्ड पर 20,000 रुपये तक का ऋण उपलब्ध करवा दिया जाता है।

आधार कार्ड से ऋण लेने के बहुत से लाभ है परन्तु इसके लिए आपकों आधार कार्ड के लिए आवश्यक योग्यताओं को पूर्ण करना आवश्यक है। आधार कार्ड ऋण के लिए आवश्यक योग्यताओं व इसके लाभ की जानकारी नीचे लिस्ट के माध्यम से प्रदान की गई है।

आधार कार्ड लोन के लिए आवश्यक योग्यताएं व लाभ

  • आधार कार्ड से ऋण प्राप्त करने के लिए आपके सिबील स्कोर का अच्छा होना आवश्यक है। समानयतः 700 या इससे अधिक के सिबील स्कोर को पर्सनल ऋण के लिए अच्छा माना जाता है।
  • आवेदक की आयु 21 वर्ष से 57 वर्ष के मध्य होनी चाहिए।
  • आवेदक के पास आय का स्त्रोत होना चाहिए।
  • आधार कार्ड पर हम आसानी से ऋण प्राप्त कर सकते है।
  • इस ऋण आवेदन के लिए हमे अधिक दस्तावेजों की आवश्यकता नहीं होती है।
  • आधार कार्ड लोन संपार्श्विक लोन है अर्थात इस ऋण के लिए हमें कुछ भी गिरवी रखने की आवश्यकता नहीं होती है।
  • ई-केवाईसी होने के कारण हमे बहुत ही कम समय में यह ऋण प्राप्त हो जाता है।

आवश्यक दस्तावेज

आधार कार्ड से ऋण आवेदन के लिये आपकों कुछ महत्वपूर्ण दसतवेजों की आवश्यकता होगी जिनमे आपका आधार कार्ड, पैन कार्ड, आय प्रमाण-पत्र, 6 महीने का बैंक स्टैट्मन्ट, पासपोर्ट साइज़ फोटो, सैलरी स्लिप, बैंक खाता पासबुक तथा मोबाइल नंबर आदि सम्मिलित है। इन दस्तावेजों के अलावा आपकों अपने कार्य के प्रूफ के लिए इम्प्लॉइ आईडी की भी आवश्यकता होगी।

उपरोक्त दस्तावेजों के पूर्ण होने पर ही आप आधार कार्ड की सहायता से ऋण के लिए आवेदन कर सकते है, इन दस्तावेजों के बिना आप ऋण के लिए आवेदन नहीं कर पायेंगे।

इन्टरेस्ट रेट

आधार कार्ड ऋण पर भी अन्य पर्सनल लोन के समान ही ब्याज दर लगाई जाती है। सामान्यतः पर्सनल लोन पर ब्याज दर 10.50% से लेकर 14% तक हो सकती है। आप इन्टरेस्ट रेट की जानकारी संबंधित बैंक की वेबसाइट या फिर वित्तीय संस्थान की मोबाइल एप से प्राप्त कर सकते है। आधार कार्ड से ऋण आवेदन करने की सम्पूर्ण प्रक्रिया नीचे लिस्ट के माध्यम से दी गई है।

आधार कार्ड से तुरंत मिलेगा लोन, 50000 Loan On Aadhar Card ऐसे करें प्राप्त।

20000 Loan On Aadhar Card Online Apply

  • सबसे पहले आप जिस भी बैंक या वित्तीय संस्थान से आधार कार्ड पर ऋण लेना चाहते है उसकी आधिकारीक वेबसाइट पर जायें।
  • इसके बाद वित्तीय संस्थान या बैंक की आधिकारीक वेबसाइट के पेज पर आपकों ऋण के विकल्प में जाकर पर्सनल ऋण के विकल्प का चयन करना है।
  • अब आपको इंसटेंट लोन के विकल्प का चयन करके आगे बढ़ना है।
  • इसके बाद आपके सामने पर्सनल ऋण का आवेदन फॉर्म ओपन होगा।
  • आवश्यक ऋण राशि तथा समयावधि का चयन करके ऋण के लिए पात्रता की जाँच करे।
  • पात्र पाए जाने पर इस ऋण आवेदन फॉर्म में पूछी गई सम्पूर्ण जानकारी को ध्यानपूर्वक दर्ज करे तथा आगे बढ़े।
  • अब इसके लिए आवश्यक दस्तावेजों को अपलोड करे तथा इस आवेदन फॉर्म को सबमिट करे।
  • बैंक या वित्तीय संस्थान द्वारा आपके द्वारा दिए गए दस्तावेजों की जाँच करके आपका ऋण स्वीकृत कर दिया जाएगा।

हमारे द्वारा दी गई प्रक्रिया का क्रमबद्ध अनुसरण कर आप आसानी से आधार कार्ड से इंसटेंट ऋण के लिए आवेदन कर सकते है।

हेलो दोस्तों मेरा नाम नरेंद्र है। मुझे विभिन्न परीक्षाओं तथा भारत व राज्य सरकारों द्वारा क्रियान्वित महत्वपूर्ण योजनाओं की जानकारी सरल भाषा मे लिखना पसन्द है। में सम्बन्धित योजना की जानकारी ऑफिसियल नोटिफिकेशन से प्राप्त कर लेख लिखता हूँ। मेरे द्वारा लिखा गया लेख पसन्द आने पर आप इसे अपने दोस्तों के साथ भी शेयर कर सकते हैं।

Leave a Comment